Friday, January 20

बड़ा खुलासा: तो इनसे मिलने बार-बार विदेश चले जाते हैं राहुल गाँधी? देखिये खुल गया राज..

विदेश यात्राओं के लिए अक्सर पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने वाले राहुल गांधी एक बार फिर से नए साल का जश्न मनाने विदेश चले गए थे। खबरों की माने तो वो जश्न मनाने के लिए यूरोप गए थे। ऐसे में यहाँ बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर समय-समय पर पीएम मोदी के विदेश दौरों पर सवाल खड़ा करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आखिर क्यों खुद बार-बार विदेश घूमने निकल जाते हैं? अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम ऐसा सवाल क्यों सामने ला रहे हैं तो हम आपको बता दें दरअसल पिछले कुछ वक्त से ये अटकलें लगती आ रही हैं कि राहुल गांधी की कोई सीक्रेट फैमिली है जिसे उन्होंने विदेश में रखा है और वो उसे सार्वजनिक नहीं करना चाहते और इसीलिए यह बात छिपाई जाती है कि छुट्टी में राहुल कहां गए थे और क्यों गये थे?
दरअसल पिछले साल ही जब राहुल गांधी बार-बार विदेश की सीक्रेट यात्राओं पर जा रहे थे, तभी से सियासी गलियारों और सोशल मीडिया पर इस बात की अटकलें लग रही हैं। कुछ लोगों का दावा है कि राहुल गांधी विदेश में शादी कर चुके हैं और उन्होंने राजनीतिक नुकसान के डर से पत्नी को बाहर ही रखा हुआ है। हालाँकि इन दावों की अभी तक कोई पुष्टि या इसके समर्थन में कोई ठोस सबूत तो नहीं है, लेकिन पिछले ही साल बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इस बात के कागजात पेश किए थे कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता भी ले रखी है और वहां पर उनकी एक कंपनी भी है, जिसके दस्तावेजों में उन्होंने खुद को ब्रिटिश नागरिक लिखा है। दावा है कि ब्रिटेन में राहुल गांधी के कारोबार की देखरेख उनकी कथित पत्नी करती है। इन्हीं से मिलने के लिए वो हर कुछ महीने पर विदेश यात्रा पर निकल जाते हैं।

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं उस लड़की या यूँ कहिये उन लड़कियों के बारे में जिनसे राहुल गाँधी का करीबी रिश्ता होने की बात इन दिनों सोशल मीडिया पर ज़ोरों-शोरों से हैं| इन चर्चों में सबसे ज्यादा अटकलें वेरोनिका नाम की एक स्पेनिश लड़की को लेकर उड़ती हैं। कुछ साल पहले दिल्ली में कांग्रेस के एक नेता ने पत्रकारों से निजी बातचीत में दावा किया था कि वेरोनिका से उनकी शादी होने वाली है, लेकिन सोनिया गांधी इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हैं।

2004 में अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान खुद राहुल ने अपनी इसी स्पेनिश फ्रेंड का जिक्र करते हुए कहा था कि, “मेरी मां और बहन मुझसे प्रपोज करने के लिए कहती हैं। वो कहती हैं कि अगर तुमने अपनी गर्लफ्रेंड से प्रपोज नहीं किया तो ये काम हम कर देंगे।” हालांकि दोनों 1999 में लंदन (बर्मिंघम) में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के दौरान आखिरी बार एक साथ नजर आए थे। इसकी तस्वीरें आज तक सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जाती हैं। इसके अलावा 2004 में केरल के बैकवॉटर्स और अंडमान में दोनों ने एक साथ नया साल भी मनाया था। इससे पहले 2003 में राहुल और प्रियंका गांधी के साथ वेरोनिका लक्षदीव में सैर-सपाटा करते देखी गई थी। हालांकि इसके बाद वेरोनिका के बारे में कुछ भी खबर नहीं है कि वो कहां पर है।

बात करें अगर राहुल के साथ नाम जुड़ने वाली दूसरी लड़की की तो वो हैं अफगानिस्तान के शाही खानदान की राजकुमारी नोअल ज़ाहिर| नोअल के साथ राहुल गांधी के रिश्तों की अटकलें लगती रहती हैं। जून 2012 में संडे गार्जियन अखबार ने खबर छापी थी कि राहुल गांधी और अफगानिस्तान के मोहम्मद ज़ाहिर शाह की पोती नोअल के बीच प्रेम संबंध चल रहा है। नोअल और राहुल गांधी को 2013 तक कई बार साथ-साथ देखा गया। दोनों कई बार दिल्ली के खान मार्केट और दूसरे इलाकों में घूमते-फिरते भी देखे गए। इसके अलावा अमन होटल के जिम में भी दोनों को एक साथ देखा गया। बताते हैं कि 2013 से पहले तक गांधी परिवार के ज्यादातर करीबी लोग मानते थे कि राहुल की शादी इसी अफगान राजकुमारी के साथ होगी। लेकिन दोनों के रिश्ते में शायद कुछ गड़बड़ हो गई और ब्रेक-अप हो गया। इसके बाद नोअल ज़ाहिर ने इजिप्ट के प्रिंस मुहम्मद फारूक के साथ शादी कर ली। बड़े धूमधाम से ये शाही शादी 2013 में हुई।

दरअसल 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले राहुल ने आखिरी बार अपनी शादी के बारे में बात की थी। तब उन्होंने कहा था कि सही लड़की मिलते ही मैं शादी कर लूंगा। दावा किया जाता है कि लोकसभा चुनाव की हार के बाद राहुल ने अपनी किसी दोस्त से विदेश में शादी कर ली है। ये बात उनके कुछ बेहद करीबी लोग ही जानते हैं। यही कारण है कि जब भी उन्हें भारत की सियासत से वक्त मिलता है वो फौरन विदेश में बसे अपने परिवार के पास चले जाते हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *